NEET Exam 2024- देश भर में नीट की परीक्षा आज, शिमला के 11 केंद्रों में चार हजार बच्चे देंगे एग्‍जाम; ये है ड्रेस कोड

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला। NEET Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NEET) का आयोजन किया गया। शिमला में परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें चार हजार छात्र परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा देने

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, शिमला। NEET Exam 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NEET) का आयोजन किया गया। शिमला में परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें चार हजार छात्र परीक्षा दे रहे हैं। परीक्षा देने के लिए बच्‍चे और उनके अभिभावक परीक्षा केंद्रों के बाहर लाइन में लगे हैं। सुबह 11 बजे से प्रवेश शुरू हो गया था।

loksabha election banner

एनटीए द्वारा नीट में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया। इसका पालन न करने पर उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में बैठने नहीं दिया जाता। एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए निर्देश जारी किए गए। इसमें परीक्षा केंद्र पर छात्र को किस ड्रेस कोड में पहुंचना होगा, इस संबंध में जानकारी दी गई।

छात्रों के लिए ये है ड्रेस कोड

छात्र पैंट और आधी बाजू की शर्ट या टी-शर्ट पहनकर ही जा सकते हैं। छात्रों की पोशाक में जिप जेब, बड़े बटन, सेक्विन या कढ़ाई वाले भारी कपड़े शामिल नहीं होने चाहिए। छात्राओं के लिए नीट ड्रेस कोड छात्राओं को ब्रोच, फूल, बैज या जींस पहनकर परीक्षा सेंटर पहुंचने की मनाही है। छात्राओं को सजावटी सामान जैसे कान के झुमके, नोजपिन, गले का पेंडेंट या हार आदि पहनकर आने की मनाही है।

यह भी पढ़ें:NEET Exam 2024: नीट की परीक्षा आज, जम्मू-कश्मीर से 30 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल; ये दस्तावेज ले जाएं साथ

2 बजे से परीक्षा शुरू

छात्राएं हल्के रंग की डेनिम पैंट और आधी आस्तीन वाली शर्ट या टी-शर्ट चुन सकती हैं, जिसके बटन बड़े नहीं होने चाहिए। छात्राओं को कुर्ती, लेगिंग और प्लाजो पहनने की अनुमति नहीं है। परीक्षा दो बजे शुरू होगी। जबकि बच्चों को 11 बजे परीक्षा केंद्र पहुंचने को कहा गया।

इन चीजों के साथ पहुंचना होगा परीक्षा केंद्रपरीक्षा हाल में प्रवेश के लिए फोटो आइडी कार्ड ले जाना जरूरी है, नहीं तो प्रवेश नहीं दिया जाएगा। छात्रों को को जरूरी डाक्यूमेंट के तौर पर एक आइडी प्रूफ ले जाना होगा।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

राम मंदिर, मुफ्त राशन या मोदी लहर... रायबरेली में सारे मुद्दों पर हावी है गांधी परिवार, राहुल को हराना मुश्किल!

रायबरेलीः रायबरेली लोकसभा सीट में हो रही हर राजनीतिक चर्चा गांधी नाम के जिक्र के बिना अधूरी है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now